ये है मोटा होने की दवा | Top 5 Mota Hone Ki Dava – 2023

Mota Hone Ki Dava: पतलेपन की समस्या से बहुत से लोग परेशान हैं और मोटा होने के लिए दवाई लेने के बारे में सोचते हैं। मोटा होने के लिए बहुत सी दवाइयां है लेकिन मैं आप लोगों को यहां पर टॉप 5 ऐसी दवाइयों के बारे में बताऊंगा जो आपके लिए फायदेमंद होंगी और जिन का परिणाम आपको जल्द ही देखने को मिलेगा।

Mota hone Ki Dava
Mota hone Ki Dava

मोटा होने की दवा – Mote Hone Ki Syrup

दोस्तों यह पतलेपन की समस्या है ज्यादातर लड़के व लड़कियों में होती हैं और दुबलेपन से परेशान व्यक्ति बहुत ही समस्याओं का सामना करता है। क्योंकि  दुबलापन एक बीमारी के रूप में दिखाई देता है और इससे हमें कई अन्य बीमारियों जैसे चिड़चिड़ापन, कमजोरी और भूख ना लगना इत्यादि हो सकती हैं। जो लोग पतले होते हैं उन्हें अपने परिवारिक जीवन में भी बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है

इसलिए अगर आप भी इस दुबलेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताएगी इन पांच दवाइयों का उपयोग करके आप मोटे हो सकते हैं। इन दवाइयों को यूज करने से कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है यह सभी दवाइयां आयुर्वेद से प्रमाणित की गई  हैं।

मोटा होने के लिए टेबलेट 

1. Sanyasi Sehat Tablet

Sanyasi Sehat Tablet मोटा होने के लिए बहुत ही अच्छी टेबलेट है। इस टेबलेट की मुख्य बात यह है कि इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह आपकी भूख को बढ़ाता है और हमारे शरीर में जो भी हम खाते हैं उसका पूरा नीच और हमारे शरीर को लग जाता है जिससे हमारे शरीर में ऊर्जा की वृद्धि होती हैं। इस टेबलेट में हमारे शरीर में वजन व मांसपेशियों को बढ़ाने के गुण पाए जाते हैं। यह हमारे शरीर में पाचन शक्ति को बढ़ाता है और खून को भी मेंटेन रखता है। इस टेबलेट का व्यक्ति पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है यह एक सुरक्षित टेबलेट है।

2. Pharma Science Ayurvedic Weight Gainer

वर्मा साइंस आयुर्वैदिक वेट गेनर एक सप्लीमेंट है जो कि आपको मोटे होने में आपकी मदद करता है। इसके कारण आपके शरीर  की मांसपेशियों में मजबूती बनती है और यह आपकी सेहत को भी अच्छी बनाता है। यह आप को बड़ी आसानी से ऑनलाइन स्टोर रूम पर प्राप्त हो सकती हैं। हमने इसके जितने भी रिव्यूज पड़े हैं उनमें  से 90% ज्यादा लोगों ने पॉजिटिव  रिव्यू दिए हैं। अगर आप इसका उपयोग रोजाना हर 2 या 3 घंटे के बाद इसे 3 से 4 ग्राम पानी के साथ मिलाकर पीते हैं

तो यह आपके खाने को जल्दी पचाने में और भूख दोबारा लगने में मदद करता है। बहुत से लोगों ने इस पाउडर का उपयोग करके अच्छे परिणाम हासिल किए हैं आप भी इसको  ऑनलाइन या ऑफलाइन स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं।

शरीर मोटा होने की दवा (Mote Hone Ki Dava)

3. Natures Velvet Weight Gainer Powder

अगर आप थोड़ी बहुत भी कसरत यहां जिम करते हैं तो आप नेचुरल वेलनेट वेट गेनर पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पाउडर कसरत के समय आपके शरीर में ऊर्जा को बढ़ाता है और आपकी शरीर की मांसपेशियों को बढ़ने में मदद करता है।इससे आपको थकान या मांसपेशियों के दर्द को कम करने में सहायता करता है। इसमें कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो आपके खाने की कैलोरी को आपके शरीर में जोड़ने में सहायता करता है

जिससे आपका वजन कुछ ही दिनों में बढ़ने लग जाता है। यह पाउडर बिना किसी साइड इफेक्ट से आपके शरीर में का बस आधारित फॉर्मूला साबित हो सकता है इसलिए अगर आप मोटा होने की दवा खोज रहे हैं तो इस गेनर का यूज़ कर सकते हैं। 

4. Good Health Capsule

गुड हेल्थ कैप्सूल आपके शरीर में खून को बढ़ाने में आपकी सहायता करता है और यह शरीर  की थकान और तनाव को दूर करने में मदद करता है। इस टेबलेट का यूज़ आपको 2 या 3 महीने तक करना होगा तभी जाकर आपको इसका अच्छा रिजल्ट मिल सकता है। आपको इस  टेबलेट के टाइम टेबल के अनुसार आप कैप्सूल को यूज करना होगा तभी जाकर आपको इसका अच्छा फायदा मिल सकता है।  अगर आप इस टेबलेट का यूज़ करते हैं तो किसी अन्य टेबलेट का यूज ना करें। 

मोटा होने की अंग्रेजी दवा

5. Bandy Plus Tablet 

काफी हद तक आपको मोटे होने की लिए यह टेबलेट मदद करता है। आप किसी भी ऑफलाइन अथवा ऑनलाइन मेडिकल स्टोर से इस  टेबलेट को परचेज कर सकते हैं। इस टेबलेट  को लेने का तरीका बहुत ही आसान है आपको रात को सोते समय इस टेबलेट को चबाकर खाना है। अगर आप ऐसा एक हफ्ते तक करते हैं तो आपको मोटा होने के कुछ इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं।

मोटा होने के दवा को लेने के फायदे

– अगर आप इंटरनेट का यूज करते हैं तो आपको कुछ ही दिनों के अंदर अच्छे रिजल्ट देखने को मिल जाते हैं।

–  यह टैबलेट आपके शरीर में आई हुई खून की कमी को पूरा करने में मदद करते हैं।

–  इन टेबलेट को लेने से आपके शरीर में उपस्थित द्रव और इलेक्ट्रोलाइट  को संतुलित बनाए रखते हैं।

–  इन टैबलेट्स को लेने से आपको अच्छी नींद लेने में सहायता मिलती है।

– यह आपकी पाचन क्रिया को अच्छा व  पाचन शक्ति को बढ़ाते हैं जिससे आपको भूख अधिक लगती हैं।

– संतुलित और संपूर्ण पोषण  के उर्जा आपके शरीर को लगे उसका कार्य यह टेबलेट करती हैं।

–  हड्डियों को मजबूत व मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद करती हैं।

–   मोटा होने की इन दवाइयों का उपयोग करने से आपके शरीर का वजन कुछ ही दिनों में बढ़ने लगता है।

 मोटा होने की दवा लेने के नुकसान

– कई बार इन टेबलेट का यूज करने से लिवर डैमेज हो जाता है क्योंकि ज्यादा प्रोटीन पाउडर खाने से लीवर पर उसका गलत असर पड़ता है।

– मोटे होने के लिए ली जाने वाली मेडिकल टेबलेट से पाचन संबंधी समस्या भी उत्पन्न हो सकते हैं।

– हमें ऐसी टेबलेट का यूज़ नहीं करना चाहिए जिनमें ज्यादा प्रोटीन की मात्रा हो क्योंकि वह हृदय से संबंधित बीमारियां उत्पन्न कर सकती हैं।

–  ज्यादा मेडिसिन लेने से उल्टी व पेट दर्द की बीमारी भी हो सकती हैं।

– कई टेबलेट ऐसी होती है जिनको छोड़ने के बाद भूख कम लगना, चक्कर आना  व कमजोरी जैसी समस्याएं भी उत्पन्न हो जाती हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल – FAQ

Q. वजन बढ़ाने के लिए कौन सी टेबलेट लेनी चाहिए?

Ans. वजन बढ़ाने के लिए हमें आयुर्वेद से प्रमाणित जैसे ऑक्सीमेथेलॉन, द्रोणाबिनोल, सिपरोहेप्टएडिन मेडिसिन को ही लेना चाहिए। हमें पहले चेक कर लेना चाहिए कि इन मेडिसिन को लेने से कोई साइड इफेक्ट तो नहीं होता है।

Q. मोटा होने का इंजेक्शन कौन सा है?

Ans. मोटा होने के लिए शनपोईएटिन 2000 आईयू इंजेक्शन लिया जा सकता है। 

Q. कौन सी दवा खाने से भूख लगती है?

Ans. भूख बढ़ाने के लिए सन्यासी सेहत टेबलेट, गुड हेल्थ कैप्सूल इत्यादि का उपयोग किया जा सकता है।

Q. वजन बढ़ाने के लिए सुबह खाली पेट क्या खाना चाहिए?

Ans.  वजन बढ़ाने के लिए सुबह खाली पेट चावल, दूध, ब्रांड, आम अथवा खजूर का सेवन कर सकते हैं।

Q. टेबलेट लेने के बाद क्या नहीं खाना चाहिए?
Ans. टेबल लेने के बाद चाय आप अथवा दूध में कॉफी का सेवन नहीं करना चाहिए। कुछ समय बाद रुक कर आप इन चीजों का सेवन कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें:- 

पतले होने के घरेलू नुस्खे | Patle Hone Ke Upay – [Top 10 Tips]

Knee Pain Treatment: घुटनों के दर्द को भूल जाएंगे इस तेल को लगाने के बाद, एक बार लगाने से दर्द हो जाएगा छूमंतर जानिए यहां

चेहरे का कालापन और बालों का पतलापन खत्म हो जाएगा,बस उठते ही दूध के साथ खाना होगा इसका एक चम्मच

डिस्क्लेमर:  इस लेख में दी गई जानकारी ऑफलाइन  व ऑनलाइन स्रोतों से प्राप्त की गई है। ट्रेंड्स जिला इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसमें बताई गई चीज का इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

Leave a Comment