LPG Gas Price: गरीब महिलाओं के लिए नरेंद्र मोदी का तोहफा, अब गैस सिलेंडर मिलेगा इतने रुपए में जानिए यहां

LPG Gas Price: देश की सभी गरीब महिलाओं के लिए मोदी सरकार का नया ऐलान सामने आया है, जिसके अंतर्गत अब घरेलू रसोई में यूज होने वाले गैस सिलेंडर की कीमत में ₹200 की कटौती की गई है। अगर आप भी महंगाई से परेशान हैं तो यह आपके लिए बहुत ही बड़ी राहत की बात है।

LPG Gas Price

LPG Gas Cylinder Price: रक्षाबंधन के मौके पर देश की मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर  का उपयोग करने वाले सभी  महिलाओं के लिए एक तोहफा प्रदान किया है। गैस सिलेंडर यूज करने वाले देश भर के सभी उपभोक्ताओं के लिए यह एक बहुत ही अच्छी खबर है। मोदी सरकार के द्वारा मंगलवार के दिन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹200 की कटौती करने  के निर्णय को मंजूरी मिल चुकी हैं।

LPG Gas Cylinder Price Cut

महंगाई से परेशान जनता को राहत देने के लिए पिछले कई दिनों से सरकार एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी करने पर समीक्षा कर रही थी। अब सरकार के द्वारा भी इस निर्णय को मंजूरी दे दी गई है। त्योहार का सीजन शुरू होने से पहले ही आम जनता को मोदी सरकार के द्वारा एक बड़ा तोहफा मिल चुका है। अगर आप भी गैस सिलेंडर का यूज़ करते हैं तो अब आप भी गैस सिलेंडर पहले के मुकाबले 200 रुपए कम प्राइस में ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें:- Axis Bank ने लॉन्च किया डिजिटल सेविंग अकाउंट, अब ग्राहकों को नहीं रखना पड़ेगा मिनिमम बैलेंस

अब LPG Gas Price क्या होगा

अगस्त की 30 तारीख से पहले एलपीजी गैस सिलेंडर का प्राइस 1100 रुपए से भी ज्यादा था। वही जयपुर में भी इसका  दाम 1128  रुपए  था। लेकिन जब से मोदी सरकार द्वारा घरेलू रसोई गैस सिलेंडर  पर सब्सिडी देने की घोषणा की है, तब से इसका प्राइस घटकर 900 रुपए हो गया है। 

कब से ले पाएंगे LPG Gas सब्सिडी का फायदा

हाल ही में की गई घोषणा के तहत गैस उपभोक्ताओं  बड़ी राहत मिली है जिसके अंतर्गत देश के सभी उपभोक्ताओं को मोदी सरकार के द्वारा एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹200 की कटौती को मंजूरी दी गई है। अगस्त की 30 तारीख के बाद आप एलपीजी गैस सब्सिडी का फायदा ले सकते हैं।

सरकार का मानना है कि लिए गए इस फैसले को अगले 6  से 7 महीने तक ऐसे ही जारी रखा जाएगा। रिपोर्टों की माने तो सरकार के इस घोषणा से गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के कुल 18,500 करोड रुपए की बचत होगी। गैस सिलेंडर के सब्सिडी का बोझ सरकारी तेल कंपनियों को उठाना होगा। 

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को भी मिलेगा लाभ

सरकार के इस फैसले से देश की 7500000 महिलाओं को भी इसका फायदा मिलेगा यानी कि सरकार ने पहले ही उज्जवला योजना के तहत ₹200 सब्सिडी देने का ऐलान किया था अब  उज्जवला योजना के लाभार्थियों को ₹400 का फायदा मिलेगा।

Leave a Comment